शेन वॉर्न ने भारत के टेस्ट कप्तान के लिए चुने ये 2 नाम, जाने कौन होगा अगला टेस्ट कप्तान

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद चर्चा तेज है कि भारत का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न ने बताया है कि भारतीय टीम का अगला टेस्ट कप्तान किसे बनना चाहिए? बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी. 

शेन वॉर्न ने भारत के टेस्ट कप्तान के लिए चुने ये 2 नाम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न ने भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि एक विकेटकीपर को कप्तान नहीं होना चाहिए और रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह में से किसी एक को भारत का अगला कप्तान बनाना चाहिए. विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफे के बाद अगले कप्तान के लिए जिन खिलाड़ियों का नाम रेस में है, उसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत भी हैं.

ऋषभ पंत का नाम नहीं

वॉर्न ने एएनआई से बातचीत में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि एक विकेटकीपर (ऋषभ पंत) को कप्तान होना चाहिए. मुझे लगता है कि एक विकेटकीपर अच्छा उपकप्तान हो सकता है. भारतीय टीम को देखते हुए जसप्रीत बुमराह एक अच्छे कप्तान हो सकते हैं, रोहित शर्मा एक अच्छे कप्तान हो सकते हैं.’

वॉर्न ने कहा, ‘रोहित ने छोटे फॉर्मेट्स में अच्छा काम किया है, इसलिए वह टीम की कप्तानी करने के लिए पहली पसंद होंगे. मैं अंजिक्य रहाणे का नाम लेना पसंद करता, लेकिन वह अपनी फॉर्म खो चुके हैं. अगर वह फॉर्म में वापसी कर लेते हैं तो वह टीम की कप्तानी कर सकते हैं.’

कोहली ने छोड़ दी थी टेस्ट कप्तानी

बता दें कि भारत के अगले टेस्ट कप्तान की दौड़ में जहां रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे हैं तो भविष्य को ध्यान में रखते हुए केएल राहुल को भी टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है. लेकिन साउथ अफ्रीका में उनकी कप्तानी में जब भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज के सभी मैच में हार मिली तो इससे बीसीसीआई काफी परेशान भी है. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि केएल राहुल एक विकल्प है, लेकिन साउथ अफ्रीका में उनकी कप्तानी के नतीजों ने परेशानी में डाल दिया है. 

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें