सर्वे में शिंदे-बीजेपी को झटका, महाविकास अघाड़ी को दिख रहा लाभ

मुंबई, (ईएमएस)। महाराष्ट्र में अगले साल विधानसभ तथा लोकसभा का चुनाव होना है और इसके लिए अभी से राजनीतिक दलों द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है. इस बीच शिंदे गुट तथा बीजेपी के लिए एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दरअसल एक अख़बार द्वारा चुनाव के संदर्भ में एक सर्वे करवाया गया और इस सर्वे के मुताबिक महाविकास अघाड़ी को सबसे ज्यादा 47.7 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को सबसे ज्यादा 19.9 फीसदी, एनसीपी को 15.3 फीसदी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना को 12.5 फीसदी वोट मिलेंगे.

इसके अलावा बहुजन वंचित अघाड़ी को 2.9 फीसदी, स्वाभिमानी किसान पार्टी को 0.7 फीसदी, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 0.6 फीसदी, केसीआर की भारत राष्ट्र समिति को 0.5 फीसदी और अन्य को 1.7 फीसदी वोट मिलने की संभावना है. जबकि बीजेपी इस सर्वे में नंबर वन पार्टी बन सकती है. क्योंकि बीजेपी को 33.8 फीसदी लोगों ने पसंद किया है जबकि एकनाथ शिंदे की शिवसेना को सबसे कम यानी 5.5 फीसदी लोगों ने पसंद किया है. इस सर्वे के मुताबिक राज्य में महाविकास अघाड़ी फिर आगे चल रहा है।

आघाडी में शामिल राजनीतिक दलों का मत प्रतिशत जोड़ दें तो कांग्रेस को 19.9 प्रतिशत, राकांपा को 15.3 प्रतिशत, उद्धव ठाकरे समूह को 12.5 प्रतिशत यानी कुल 47.7 प्रतिशत लोगों ने आघाडी को पसंद किया है. वहीं अगर बीजेपी और शिवसेना का प्रतिशत जोड़ा जाए तो यह 39.3 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें