हरियाणा में दर्दनाक हादसा : दम घुटने से एक ही गांव के चार लोगों की मौत, मचा कोहराम

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. जिसमें चार लोगों की मौत (nuh four people death) हो गई. ये हादसा नूंह जिले के नीमका गांव में हुआ है. यहां बोरवेल में गैस व कीचड़ इत्यादि की वजह से गांव के ही चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस चारों शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा पहुंची है. मृतकों की पहचान दो चचेरे भाई जाकिर व याहया के अलावा जमशीद और साहिब के तौर पर हुई है. चार लोगों की मौत होने से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है. 

मिली जानकारी के अनुसार गांव के झिंड जंगल में ट्यूबवेल के बोरवेल की कटाई करने उतरे एक व्यक्ति की दम घुटने से मौत के बाद उसे बचाने की कोशिश में नीचे उतरकर मदद करने वाले 3 लोग भी काल के गले में समा गए. एक ही गांव के दो चचेरे भाइयों सहित चार लोगों की मौत से नीमका गांव ही नहीं बल्कि पूरे मेवात में मातम पसर गया. हनीफ उर्फ हन्नी ट्यूबवेल का बोरवेल गांव के जंगल में कई सालों से है. बरसात के बाद बोरवेल में मिट्टी व पानी चला गया. जिसे पानी का पंखा इत्यादि रूक गए.  

सरसों की फसल की बुआई के लिए उसे दोबारा कटाई कर चालू करने के लिए साहिब, उम्र 20 वर्ष, अपने ही गांव के मिस्त्री जमशीद पुत्र उस्मान, उम्र 45 वर्ष, को साथ लेकर बोरवेल में पहुंचा. घटना दोपहर करीब बारह बजे की बताई जा रही है. जमशीद जैसे ही बोरवेल के गड्ढे में नीचे उतरा तो उसका दम घुटने लगा. उसने साहिब से मदद मांगी, साहिब उसे बचाने के लिए नीचे उतरा तो फिर वापस नहीं आया.

बोरवेल के पड़ोस में खेतों में काम कर रही एक महिला ने शोर मचाया तो खेतों में बोरवेल से नजदीक मकान बनाकर रह रहे जाकिर पुत्र इसराइल उम्र 21 साल, याहया पुत्र इलियास उम्र 22 वर्ष, दोनों चचेरे भाई महिला की आवाज सुनकर बचाने के लिए बोरवेल की तरफ गए. ये दोनों बिना कुछ सोचे समझे बोरवेल में पड़े जमशीद व साहिब को ऊपर लाने के लिए नीचे उतर गए. बोरवेल में बन रहे गैस के कारण दम घुटने से चारों शख्स जान गंवा बैठे. इस मामले की सूचना पुलिस को दी. बाहर निकालने के बाद भी चारों लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें