46 शिकायतें दर्ज, कुछ का निवारण

जरुरतमंदों को बांटे कंबल

रुद्रप्रयाग। विकास खंड अगसत्यमुनि के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज पीड़ा धनपुर में प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने धनपुर पट्टी के ज़रूरतमंद दो सौ परिवारों को ठंड के प्रकोप से बचने के लिय कम्बल व 05 कृषकों को निशुल्क स्प्रेअर मशीन बांटी।
जनता दरबार में क्षेत्रीय लोगों द्वारा 46 शिकायतें दर्ज कराई गई जिनमें से 27 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। डॉ. रावत ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि तय समय के भीतर शिकायतों का निस्तारण करें। 16 जनवरी को उनके द्वारा जन शिकायतों के निस्तारण के लिए कार्रवाई समीक्षा की जाएगी।
कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक घर में शौचालय, विद्युत संयोजन, पानी, जल, आवास गैस कनेक्शन व हर गाँव को सड़क से जोड़ा जा रहा है। ग्रामवासी खैरपाणि ने मिनी आंगनबाड़ी केंद्र खोलने के सम्बंध में, ग्रामीणों द्वारा राइंकॉ पीड़ा के सहायक अध्यापक दिनेश कुमार सेनी के स्थानांतरण की माँग, पाबो धनपुर ने राउप्रा विद्यालय के उच्चीकरण करने, कुँवर सिंह निवासी बीरों धनपुर ने भालू के हमले से घायल सूर्य सिंह को आर्थिक सहायता दिलाने के सम्बंध में, ग्राम प्रधान गवेफड ने राइकॉ धनपुर के खेलमैदान में टाइल्ज़ व सुरक्षा दीवार लगाने के सम्बंध में, राप्रावि से विद्युत तार को अन्यत्र शिफ़्ट करने, ऐस ऐस बिष्ट की शिकायत रैतोलीजसोली मोटरमार्ग में हुयी अनियमित्ता के सम्बंध में सम्बंधित अधिकारियों को करने के निर्देश दिए। जनता दरबार में पशुपालन, उद्यान, कृषि, बालविकास, डेरीसहित समस्त विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर आम जनमानस को योजनाओंकी जानकारी दी गई। वहीं राजस्व विभागद्वारा आय प्रमाण पत्र, जाति, स्थाई निवास प्रमाणपत्र जारी किय गए। पशुपालन विभाग द्वारा पशुपालकों को दवाई, स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीज़ों को जाँच कर दवाई दी गई।

Back to top button
E-Paper