शर्मसार हुआ लखनऊ: 15 वर्ष की मासूम से पहले हैवानियत, फिर आरोपियों ने की दरिंदगी

लखनऊ  : यूपी की राजधानी लखनऊ में कानून व्यवस्था चाक चौबंद है, पुलिस इसका दावा करती है। लेकिन लखनऊ में चार नाबालिगों ने 15 वर्ष की लड़की को निशाना बनाया। पहले तो आरोपी नाबालिगों ने लड़की के साथ रेप किया और बाद में हैवानियत पर उतर आए। पुलिस के मुताबिक लड़की बुधवार की शाम को पड़ोस में रहने वाले अपने दोस्त के साथ बाइक पर कहीं गई थी। बाइक सवार उस लड़के से तीन और लड़कों ने मुलाकात की बाद में चारों ने मिलकर नाबालिग लड़की से रेप किया।

Image result for यूपी की राजधानी लखनऊ शर्मसार है

हैवानियत के बाद की पिटाई की और सड़क पर छोड़ कर चले गए

आरोपियों की हरकत का जब पीड़ित ने विरोध करना शुरू किया तो आरोपियों ने उसकी बेरहमी के साथ पिटाई की और सड़क पर छोड़ कर चले गए। उस रास्ते से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने पीड़ित लड़की को अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध में मड़ियांव पुलिस ने केस दर्ज किया है और नामजद एक आरोपी की गिरफ्तारी की है जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

कुछ दिनों पहले लखनऊ में एक और घटना हुई थी

जिसके बाद राजधानी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठे थे। एक कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा का शव बरामद हुआ था। पहले इस बात की आशंका जताई जा रही थी कि रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। लेकिन पुलिस ने रेप की संभावना से इनकार किया था। इसके बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति और शिक्षकों के साथ मारपीट के मामले में लखनऊ पुलिस की किरकिरी हुई थी। इस मामले में लखनऊ पुलिस के कप्तान रहे दीपक कुमार का तबादला भी कर दिया गया था।

 

Back to top button
E-Paper