हैदराबाद: तेलुगु न्यूज़ चैनल RTV पर हुआ मानहानि का मुकदमा

तेलुगु न्यूज़ चैनल RTV और उसके मालिक-रिपोर्टर श्री रवि प्रकाश के खिलाफ हैदराबाद के सिटी सिविल कोर्ट में ₹100 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। यूरो एक्ज़िम बैंक लिमिटेड द्वारा दायर मानहानि की कार्यवाही में RTV और रवि प्रकाश पर बैंक के बारे में दुर्भावनापूर्ण रूप से असत्य, तथ्यात्मक रूप से निराधार और नुकसानदेह जानकारी को भ्रामक और झूठी रिपोर्टों की एक श्रृंखला के माध्यम से फैलाने का आरोप लगाया गया है।

सेंट लूसिया में क्लास ‘ए’ बैंक के रूप में लाइसेंस प्राप्त और विनियमित यूरो एक्ज़िम बैंक ने कहा है कि RTV के प्रसारणों ने बैंक को एक अवैध वित्तीय इकाई के रूप में गलत तरीके से चित्रित किया और झूठा दावा किया कि बैंक ने भारतीय सरकारी संगठनों को हज़ारों करोड़ रुपये की नकली बैंक गारंटी जारी की है। बैंक का तर्क है कि इन आरोपों ने उसकी प्रतिष्ठा को काफी नुकसान पहुँचाया है

और वैश्विक स्तर पर उसके ग्राहकों को प्रभावित किया है। बैंक ने आगे दावा किया है कि बैंक द्वारा जारी की गई सभी गारंटी वैध संविदात्मक दस्तावेज़ हैं। इससे पहले एक बयान में रवि प्रकाश ने कहा था कि वह यूरो एक्जिम बैंक द्वारा उन्हें भेजे गए कानूनी नोटिस को चुनौती देने के लिए तैयार हैं। कानूनी नोटिस 14 जुलाई, 2024 को प्रसारित एक प्रसारण के जवाब में जारी किया गया था, जिसमें बैंक का आरोप है कि झूठे और नुकसानदायक बयान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें