बहराइच: एक दिवसीय रोज़गार मेले में चयनित किये गये 772 अभ्यर्थी

बहराइच। जिला सेवायोजन कार्यालय एवं लॉर्ड बुद्धा पी.जी. कॉलेज रूपईडीहा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित रोज़गार मेले का विधायक नानपारा राम निवास वर्मा ने पूर्व क्षेत्र पंचायत प्रमुख तथा विद्यालय के प्रबन्धक डॉ. हरीश चन्द्र, प्राचार्य डॉ. असीम शुक्ला व अन्य अतिथियों के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। रोज़गार में 17 कम्पनियों द्वारा प्रतिभाग कर साक्षात्कार के माध्यम से 772 अभ्यर्थियों का चयन किया गया।

रोज़गार मेले को सम्बोधित करते हुए विधायक श्री वर्मा ने मौजूद लोगों को आसन्न त्यौहारों की शुभकामनाएं दी तथा चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए कहा कि कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता है। समाज में ऊंचा मुकाम हासिल करने वाले सभी लोगों ने अपनी शुरूआत शून्य से ही की है। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को सुझाव दिया कि अपने लिए बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर पूरी प्रतिबद्धता और कठिन परिश्रम के साथ उसे हासिल करने का प्रयास करें।

विधायक श्री वर्मा ने कहा कि प्रदेश के मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के अन्तर्गत युवाओं को नौकरी मिल रही है। उन्होंने रोज़गार मेले में मौजूद युवाओं का आहवान किया कि सेवायोजन कार्यालय अथवा अन्य संस्थानों द्वारा आयोजित रोज़गार मेले का भरपूर लाभ उठाएं। श्री वर्मा ने मौजूद युवाओं को सुझाव दिया कि सेवायोजन विभाग के रोज़गार संगम पोर्टल पर अपना पंजीकरण अवश्य कराएं तथा दूसरे साथियों को भी इसकी जानकारी दें। विशिष्ट अतिथि डॉ. हरीश चन्द्र ने रोज़गार मेले में आयी कम्पनियों के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए आहवान किया कि आकाक्षी जनपद बहराइच के अधिकाधिक अभ्यर्थियों को रोज़गार का अवसर प्रदान करने में सहयोग प्रदान करें। डॉ. चन्द्र ने छात्र-छात्राओं को आहवान किया कि स्वयं भी जागरूक रहते हुए ऐसे आयोजनों का भरपूर लाभ उठायें।

जिला सेवायोजन अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि इस रोजगार मेले में आईटीआई, पॉलिटेक्निक, हाई स्कूल, इण्टर एवं स्नातक स्तर के साथ-साथ सुरक्षा क्षेत्र से सम्बन्धित कंपनियों द्वारा साक्षात्कार के माध्यम से बच्चों का चयन किया जा रहा है। श्री कुमार ने मौजूद अभ्यर्थियों की करियर काउंसलिंग करते हुए सेवायोजन पोर्टल एवं रोजगार संगम पोर्टल के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इच्छुक व्यक्ति इन पोर्टलों पर पंजीकरण कराकर निजी क्षेत्र के साथ-साथ आउटसोर्सिंग भर्ती में भी आवेदन कर रोजगार हासिल कर सकते हैं। यंग प्रोफेशनल भारत सरकार श्रीमती शादमा जबीं द्वारा उपस्थित अभ्यर्थियों का करियर काउंसलिंग करते हुए एनसीएस पोर्टल की जानकारी देते हुए पंजीकरण कराने का सुझाव दिया।

रोज़गार मेले का संचालन शिक्षक ए.पी. श्रीवास्तव द्वारा किया गया। इस अवसर पर योगाचार्य दीपनरायन पाल व कालेज का समस्त स्टाफ, सेवायोजन कार्यालय के राम कुमार, मो. अजमल, रुकुम केश, पी.एम. शर्मा व नसीब सहित अन्य कार्मिक तथा बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं व अभ्यर्थी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अन्त में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का वितरण भी किया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें