अलीगढ़ मर्डर केस: मासूम की हत्या को लेकर लोगो का आक्रोश, बजरंग दल का हंगामा

Tappal Case : अलीगढ़ में माहौल तनावपूर्ण : पुलिस हिरासत में छह लोग, महापंचायत रद

अलीगढ़ । टप्पल क्षेत्र में हुई मासूम की हत्या को लेकर पूरे देश में आक्रोश है। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन लोगों का आक्रोश अभी थमा नहीं है। पूरे इलाके में तनाव पूर्ण स्थिति है। उधर, सोशल मीडिया पर भी ‘टप्पल चलो’ के आह्वान ने भी पुलिस-प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। क्षेत्र में बाजार बंद हैं और सीमाएं सील करके भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। साथ ही कस्बे में धारा 144 का उल्लंघन करने पर पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है।
मासूम की हत्या के मुख्य आरोपित जाहिद, उसकी पत्‍नी शगुफ्ता, भाई मेहंदी हसन और असलम पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। मासूम के हत्यारों को सख्त से सख्त सजा दिलाने के खातिर पूरा देश एकजुट होता दिख रहा है। सबकी एक ही मांग है कि ढाई  वर्षीय मासूम बच्ची को न्याय मिले और आरोपितों को जल्द फांसी हो।
इसके लिए सोशल मीडिया पर भी मुहिम छिड़ी हुई है। सोशल मीडिया पर ‘टप्पल चलो’ का आह्वान किये जाने के बाद से शनिवार देर रात्रि से ही जिले की सीमाओं को सील करने का काम शुरू कर दिया गया था। क्षेत्र में भारी संख्या में पीएसी तथा आरएएफ की तैनाती की गई है। शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पीएसी तथा आरएएफ द्वारा फ्लैग मार्च किया जा रहा है। टप्पल में धारा 144 का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है।
उधर, क़स्बा टप्पल में मासूम ट्विंकल शर्मा की हत्या के विरोध में उतरे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर हंगामा भी किया जिन्हें पुलिस ने लाठी फटकाकर खदेड़ दिया। पुलिस ने साध्वी प्राची को भी जेवर से ही लौटा दिया।
img-20190609-wa0013_060919115746.jpg
गौरतलब है कि टप्पल में 30 मई को एक ढाई साल की बच्ची गायब हुई थी। 2 जून को उसका क्षत-विक्षत शव घर से 100 मीटर दूर मिला। बच्ची के पिता ने पहले ही दिन हत्या का शक मोहल्ले के जाहिद पर जताया था जिसके बाद पुलिस ने मुख्‍य आरोपी जाहिद और असलम को पहले ही गिरफ्तार किया था। इसके बाद शनिवार को जाहिद की पत्‍नी शगुफ्ता और भाई मेहंदी हसन को भी एसआईटी ने गिरफ्तार किया।
Back to top button
E-Paper