छत्तीसगढ़ में बेकाबू हुआ कोरोना, रविवार को 59 और 24 घंटे में 143 नए मरीज मिले

रायपुर, । छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का कहर टूट पड़ा है। रविवार को दोपहर तक राज्यभर में 59 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि राजधानी रायपुर में भी कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को मिले 59 कोरोना मरीजों में 36 नए मरीज सिर्फ राजधानी रायपुर से हैं। कबीरधाम में 12, दुर्ग में 3 और कोरबा में 8 मरीज मिले हैं। रायपुर एम्स ने इसकी पुष्टी की है। 

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बेकाबू होने की हालत यह है कि शनिवार देर रात तक राज्य में 84 नए मरीज मिले। इन मरीजों में रायपुर स्थित एम्स अस्पताल में कोरोना वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर, वार्डब्वाय और कोरोना सैंपल जांच करने वाला लैब टेक्निशियन भी कोरोना पॉजिटिव निकला है। पिछले 24 घंटे से भी कम समय में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 143 नए मरीज मिले हैं। जबकि राजधानी में पिछले 24 घंटे में 51 नए मरीज हो चुके हैं।

जबकि छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। एक दर्जन से अधिक लोगों की एकांतवास केन्‍द्रों (क्वारेंटाइन सेंटरों) में रहस्‍यमयी हालातों में मौत हो चुकी है। रविवार दोपहर तक राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार का आंकड़ा पार कर 1045 तक पहुंच चुका है। वहीं दूसरी तरफ, राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की रफ्तार बहुत ही धीमी हो चुकी है। अब तक सिर्फ 259 मरीज ठीक हुए हैं। जबकि राजधानी रायपुर में पिछले एक हफ्ते से कोई मरीज ठीक नहीं हुआ है।

Back to top button
E-Paper