कोरोना ब्लास्ट : महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु में ही 60 प्रतिशत से ज्यादा नए मामले

-अरुणाचल प्रदेश, गोवा, लद्दाख, त्रिपुरा, मेघालय में भी दर्ज हुए नए मामले

नई दिल्ली, । पिछले दो महीनों से कोरोना संक्रमण का केन्द्र बन चुके महाराष्ट्र में स्थिति संभलने का नाम नहीं ले रही है। वहां अब भी देश के कुल नए मामले में से 35 फीसदी नये केस सामने आ रहे हैं। रोजाना दो हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले दर्ज हो रहे हैं। वहीं कोरोना के नए मरीजों के आने के मामले में दिल्ली दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। दिल्ली में एक ही दिन में एक हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए, जो राजधानी के लोगों के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। दिल्ली में 14 फीसदी नए मामले सामने आए हैं। जबकि तमिलनाडु में भी मामले तेजी से बढ़े हैं। यहां एक ही दिन में आठ सौ से ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। इन तीनों राज्यों से ही कोरोना के 60 प्रतिशत मामले सामने आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के मामलों में हुई बढ़ोतरी
कोरोना के नए मामले आने का सिलसिला गुजरात और राजस्थान में भी बरकरार है। यहां भी एक ही दिन में 300 से अधिक मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। पश्चिम बंगाल में भी 300 से ज्यादा मामले रिपोर्ट हुई हैं। इन राज्यों में लॉकडाउन का ज्यादा असर नहीं देखने को मिल रहा है।

अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय में भी नए मामले आए
वहीं पूर्वोत्तर राज्यों में पहले कोरोना का कहर खत्म होता दिखाई दे रहा था लेकिन अब कई राज्यों में कोरोना ने वापसी कर ली है। अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, असम, मणिपुर, मेघालय में भी नए मामले सामने आने लगे हैं। पहले इन राज्यों को कोरोना मुक्त कर दिया गया था। इसके साथ लद्दाख, गोवा में भी नए मामले आए हैं।

Back to top button
E-Paper