लखीमपुर की गलियों में भरा गंदा पानी, राहगीरों को हो रही निकलने में मुश्किलें

लखीमपुर खीरी । पसगवां विकास खंड पसग क्षेत्र की ग्राम पंचायत कल्लुआ के ग्रामीणों ने बताया कि पूरी ग्राम पंचायत में जलभराव व गंदगी फैली हुई है। सबसे ज्यादा हालत प्राथमिक विद्यालय जाने वाले मार्ग की है जहां पर छोटे-छोटे बच्चे स्कूल तक जाने में बहुत ही ज्यादा परेशानी उठाते हैं। पूरे गांव की गलियों में गंदा पानी भरा है और राहगीर गंदे पानी से बचते बचाते निकलते हैं । साथ-साथ मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ रहा है। । बताते चले की ग्राम पंचायत कल्लुआ के मजरा गदमापुर में नाली सफाई ना होने से सड़कों पर नालियों का गंदा पानी भरा रहता है जिससे आने जाने के लिए ग्रामीणों की मुसीबत और बढ़ जाती है। क्योंकि बारिश का पानी नाली के सफाई के अभाव में गांव से बाहर नहीं निकलता।

घरों से निकलने वाला पानी रास्ते में हो रहा जमा

लोगों के घरों से निकलने वाला पानी भी सड़कों पर जमा हो जाता है। गाँव में कुछ स्थानों पर नाली बनी भी है तो उसकी नियमित सफाई नहीं होने से समस्या बनी रहती है।जिससे जलभराव व कीचड़ के बीच जहां संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है।वहीं ग्रामीणों को आने जाने में दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं।ग्राम पंचायत की ओर से साफ सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अनेक ऐसे गांव हैं जहां पर गंदगी के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा।

इस संबंध में सेक्रेटरी रजनीकांत पांडे से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया है कि प्राथमिक विद्यालय तक जाने वाला मार्ग विवादित है और राजस्व विभाग से संबंधित है फिर भी मैं उस मार्ग पे उचित कार्य कराने की कोशिश करूंगा।

Back to top button