फतेहपुर : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 36 जोड़ों ने रचाई शादी

दैनिक भास्कर ब्यूरो

किशनपुर/फतेहपुर । मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत शुक्रवार को विजयीपुर विकासखंड परिसर में 36 जोड़ों ने एक दूसरे को वरमाला पहना कर साथ जीने मरने की कसमें खाई और हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गए। जानकारी के अनुसार विजयीपुर विकासखंड परिसर में शुक्रवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आयोजन किया गया जिस पर गरीब परिवार के बेटियों की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई। इस दौरान 36 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।

शुक्रवार को सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत हुए शादी के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में क्षेत्रीय विधायक कृष्णा पासवान ने सामूहिक विवाह योजना के बारे में लोगों को बताते हुए बोली कि ऐसे अगर और भी कोई परिवार हैं जो अपनी बेटियों की शादी का खर्च नहीं उठा पा रहे हैं उनके लिए निरंतर हमारी सरकार काम कर रही है और उन बेटियों का घर बसाने का जिम्मा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उठाया है इसके अलावा भी उन्होंने प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही ब्लाक प्रमुख नेहा त्रिवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं होता इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री ने इस योजना को चालू कर दिया है जिससे न जाने कितनी गरीब बेटियों के हाथ पीले करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर खागा नगर पंचायत अध्यक्ष गीता सिंह, खंड विकास अधिकारी गिरजा पाण्डेय, संयुक्त खंड विकास अधिकारी धनराज कोटार्य, जिला पंचायत सदस्य गढ़ा हिमांशु त्रिपाठी, धर्मेंद्र प्रताप सिंह, प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष अतुल सिंह, सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Back to top button