गुजरात : राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक और विधायक का इस्तीफा

अहमदाबाद । राज्यसभा चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा ने आज गुजरात कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के मोरबी-मलिया के विधायक बृजेश मेरजा ने कांग्रेस इस्तीफा दे दिया। गुजरात विधानसभा के स्पीकर ने मेरजा के इस्तीफे की पुष्टि की है। इससे पहले बुधवार को कर्जण से अक्षय पटेल और कपराडा से जीतू चौधरी ने इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस के ब्रिजेश मेरजा मोरबी-मलिया के विधायक हैं। इनसे पहले जीतू चौधरी और अक्षय पटेल ने इस्तीफा दिया है। इसके मद्देनजर इस वर्ष राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में तोड़फोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। बताया गया है कि बृजेश मेरजा ने अपना त्याग-पत्र कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। मेरजा ने एक बयान में कहा है, “कांग्रेस में होने के कारण मैं सेवा नहीं कर पा रहा था। मेरे निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा करना हमेशा मेरा उद्देश्य रहा है। मैंने स्वेच्छा से पार्टी की प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा दे दिया है।”

मेरजा के इस्तीफे के बाद चर्चा है कि भाजपा राज्यसभा चुनावों में अधिक सीटें जीतने के लिए तोड़फोड़ की नीति अपना रही है। इसके अलावा एक और चर्चा यह है कि कांग्रेस पार्टी से नाराजगी के कारण उसके विधायक विरोधी खेमे में शामिल हो रहे हैं।

Back to top button
E-Paper