प्रवासी मजदूरों को खाना-पानी बांटने में जुटे भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी-देखे VIDEO

लॉकडाउन के कारण देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं और अब भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने भी उनकी मदद शुरु कर दी है। बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया (BCCI) द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में शमी को खाने के पैकेट्स और मास्क बांटते देखा गया।

शमी ने अपने गांव के पास खाना बांटने का सेंटर भी बनाया है।

शमी से पहले मदद को आगे चुके हैं ये क्रिकेटर्स

कोरोना वायरस के कारण मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने में आगे आने वाले शमी लेटेस्ट भारतीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले युवा सरफराज खान को आजमगढ़ में अपने गांव के पास हाइवे पर खाने के पैकेट्स बांटते देखा गया है। इरफान पठान और उनके भाई युसुफ पठान लगातार वड़ोदरा में लोगों को अपनी मदद दे रहे हैं। पठान ब्रदर्स ने खाने के सामान, मास्क और विटामिन सी के टैबलेट्स बांटे हैं।

खाना बांटते हुए शमी का वीडियो

लॉकडाउन में अपने गांव में फंसे हैं शमी

लॉकडाउन से ठीक पहले शमी अपने घर उत्तर प्रदेश के अमरोहा पहुंच गए थे और तब से वहीं फंसे हैं। शमी ने अपने गांव में खेतों में ही रनिंग जारी रखी और घर में मौजूद सुविधाओं का लाभ उठाते हुए अपनी फिटनेस पर काम करते रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई बार शमी की अपने भाईयों के साथ ट्रेनिंग और एक्सरसाइज करने की वीडियो देखने को मिल चुकी हैं।

हाल ही में शमी ने किया था आत्महत्या का प्रयास करने का खुलासा

पिछले महीने ही शमी ने खुलासा किया था कि 2018 में हसीन जहां द्वारा घरेलू हिंसा का आरोप लगाया जाना उनके लिए गहरा आघात था। उन्होंने कहा था कि 18 महीने उनके लिए काफी तनाव भरे रहे थे और उन्होंने इस दौरान तीन बार आत्महत्या करने की कोशिश की थी। शमी ने यह भी बताया कि उनकी रखवाली के लिए घर का कोई सदस्य हमेशा उनके साथ रहता था।

जल्द ही ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं शमी

लॉकडाउन में मिल रही छूट के कारण BCCI अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पर वापस लाने का प्रयास कर रही है। बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने आज ही कहा है कि वह खिलाड़ियों को आइसोलेशन कैंप में लाने की तैयारी कर रहे हैं। ऐसा बताया गया है कि खिलाड़ियों को नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में ट्रेनिंग के लिए लाया जा सकता है। NCA के अलावा भी कई वेन्यू के बारे में विचार किया जा रहा है।

Back to top button
E-Paper