यूपी : सऊदी अरब से फोन पर पति ने दिया तलाक न्याय के लिए दर दर भटक रही पीड़िता, देखे VIDEO 

https://youtu.be/3mBbPbb76Dg

क़ुतुब अंसारी

बहराइच l एक ओर जहां ट्रीपल तलाक को लेकर सरकार काफी गंभीर है। वहीं दूसरी ओर नेपाल बॉर्डर पर ट्रीपल तलाक का मामला बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला नेपाल बॉर्डर के कोतवाली रुपईडीहा इलाके के नई बस्ती मोहल्ले का है। जहां सऊदी अरब में रह रहे पति ने अपनी पत्नी को फ़ोन पर तलाक दे दिया। न्याय पाने के लिए पीड़िता उसकी माँ और पिता रोज कोतवाली के चक्कर लगा रहे हैं मगर महीनों बीतने के बाद अभी तक पीड़िता को इंसाफ नही मिल सका।   नई बस्ती मोहल्ला निवासी चाँद बाबू ने करीब आठ माह पूर्व पड़ोस की रहने वाली लड़की नूरी के साथ निकाह किया था। शादी के तीन महीने बाद चाँद बाबू सऊदी चला गया।

चाँद बाबू के जाने के बाद नूरी की सास ने 50 हज़ार रुपये की मांग नूरी से की ओर कहा कि अपने घर से पचास हजार रुपये लेकर आओ। नूरी ने जब इसका विरोध किया तो नूरी को काफी मारा पीटा गया। इसके बाद नूरी की माँ अपनी बेटी को लेकर घर चली आई और कुछ दिन बाद नूरी के पति चाँद बाबू ने उसे सऊदी से फ़ोन कर तलाक दे दिया। तलाक से पीड़ित नूरी रोज कोतवाली के चक्कर लगा रही मगर पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है।

इस मामले में रविन्द्र सिंह (अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण) का कहना है कि इस मामले में सम्बंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है l मुस्लिम महिला अधिकार संरक्षण अधिनियम भी लगाया गया है l विवेचना की जा रही है l जो भी आवश्यक कार्यवाही है की जाएगी l

Back to top button
E-Paper