पीएम ने असम को 39 हजार करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात….

गुवाहाटी, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार को राजधानी गुवाहाटी के बाहरी इलाके चांगसारी में लगभग 39 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं से असम में विकास की रफ्तार को काफी गति मिलेगी।

पूर्वोत्तर के स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने एम्स के लिए भूमि पूजन किया। साथ ही नुमलीगढ़ स्थित असम बॉयो-रिफायनरी, बरौनी-गुवाहाटी प्राकृतिक गैस पाइप लाइन, ब्रह्मपुत्र घाटी के कामरूप एवं कामरूप (मेट्रो) जिला के साथ ही बराक घाटी के हैलाकांदी एवं करीमगंज जिलों में शहरी गैस वितरण व्यवस्था का शिलान्यास किया।

इस मौके पर नॉर्थ-ईस्ट गैस ग्रिड का उद्घाटन, ब्रह्मपुत्र के ऊपर छह लेन वाले गुवाहाटी-उत्तर गुवाहाटी को जोड़ने के लिए सड़क पुल का शिलान्यास भी प्रधानमंत्री ने किया। उत्तर गुवाहाटी में माउंडेड स्टोरेज वेसेल के एलपीजी क्षमता के विस्तार को प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने असम के तिनसुकिया जिले में स्थित होलोंग मॉड्यूलर गैस प्रोसेसिंग संयंत्र का भी उद्घाटन किया। उद्घाटन व शिलान्यास अवसर पर तीन लाख से अधिक लोग मौजूद थे।

Back to top button
E-Paper