शिवसेना का भाजपा पर पोस्टर वार, लिखा- क्या यही है अच्छे दिन!

मुंबई: बीते कई दिनों से देश भर में पेट्रोल और डीजल की मार से देश की जनता तबाह है. पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार तेजी देखने को मिल रही है और गाड़ी वाले हलकान हो रहे हैं, जिसकी वजह से अब मोदी सरकार विपक्ष के साथ-साथ अपनी ही सहयोगी के निशाने पर आ गई है. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के बीच कांग्रेस के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी शिवसेना ने भी  बीजेपी पर हमला बोला है और पीएम मोदी के सबसे अच्छे सूत्रवाक्य ‘अच्छे दिन’ पर तंज कसा है. शिवसेना अब पेट्रोल-डीजल के दाम पर खुलकर बीजेपी के सामने आ गई है और बैनर-पोस्टर के सहारे मोर्चा खोल दिया है.

शिवसेना ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है और मुंबई में कई जगह पोस्टर-बैनर लगाया है. दरअसल, समाचार एजेंसी एएनआई ने दो तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें पेट्रोल के दामों का जिक्र किया गया है. शिवसेना ने जो पोस्टर लगाया है, उसमें 2015 और 2018 में तेल की कीमतों के अंतर का आंकड़ा दिखाया है और सरकार से पूछा है कि- क्या यही है अच्छे दिन?

एक पोस्टर पर शिवसेना लिखा हुआ है और दूसरे पर युवा सेना. यानी कि यूथ विंग भी इस पोस्टर से बीजेपी पर हल्ला बोल रही है. पोस्टर पर जो छपा है, उसके मुताबिक, इसे महिम विधानसभा में लगाया गया है. दरअसल, 2015 और 2018 में पेट्रोल और डीजल ते दामों में अंतर दिखाकर शिवसेना ने बीजेपी की खिल्ली उड़ाई है. बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक पेट्रोल महंगा बिक रहा है. वहां पेट्रोल की कीमत 89 रुपये प्रति लीटर तक चला गया है.
बता दें कि देश के मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी 10 सितंबर को पेट्रोल और डीजल की महंगाई को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया है. इसमें कई क्षेत्रिय दलों ने भी भारत बंद में अपना समर्थन देने का वादा किया है.

शिवसेना ने पोस्टर लगाकर पूछा:

यही है अच्छे दिन! शिवसेना ने आज मुंबई में कई जगह पर बीजेपी के खिलाफ पोस्टर-बैनर लगाए हैं, दरअसल, समाचार एजेंसी एएनआई ने दो तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें पेट्रोल के दामों का जिक्र किया गया है। शिवसेना ने जो पोस्टर लगाया है, उसमें 2015 और 2018 में तेल की कीमतों के अंतर का आंकड़ा दिखाया है और सरकार से पूछा है कि- क्या यही है अच्छे दिन।

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी लगातार जारी

आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज एक बार फिर से पेट्रोल के दाम 12 पैसे की बढ़ोतरी की गई है, जबकि डीजल के दाम में 10 पैसों की बढ़ोतरी की गई है।

ये हैं आज का परेट

ये हैं आज का परेट

नई कीमतें लागू होने के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.50 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 72.61 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। वहीं मुंबई की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 87.89 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 77.09 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 83.66/ली, डीजल 76.75 रुपए और कोलकाता में पेट्रोल 83.39/ली, डीजल 75.46 रुपए प्रति लीटर पहुंच गई है।

क्यों बढ़ रहे हैं दाम

क्यों बढ़ रहे हैं दाम

सरकार कह रही है कि पेट्रोल और डीजल के लागातार बढ़ते दामों के लिए गिरता रुपया और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें जिम्मेदार हैं, डॉलर के मुकाबले रुपए में लगातार गिरावट जारी है, इसके चलते ही तेल कंपनियों की लागत में भी इजाफा हो रहा है, मार्केट की जानकारी रखने वालों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट फिलहाल तो नहीं होने वाली है।

Back to top button
E-Paper