एनआईए हिरासत में कोरोना पॉजीटिव मिली संदिग्ध आतंकी हिना बशीर बेग

पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में तत्काल भर्ती कराने का आदेश दिया

  • पूछताछ करनेवाली एनआईए की टीम को भी क्वारेंटाइन में भेज दिया गया


नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने एनआईए हिरासत में कोरोना पॉजिटिव पाई गई संदिग्ध आतंकी हिना बशीर बेग को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में तत्काल भर्ती कराने का आदेश दिया है। हिना फिलहाल एनआईए हिरासत में थी।

हिना श्रीनगर की रहनेवाली है। उसके साथ उसके पति जहानजैब सामी और अब्दुल बासित को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मार्च के पहले सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन आईएसकेपी के साथ उनके संबंधों को लेकर दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार किया था। उन पर आरोप है कि उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों को भड़काया था।

एनआईए के हिरासत में लेने के दौरान तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने इन तीनों अभियुक्तों का कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद तीनों को एनआईए मुख्यालय लाया गया था और पिछले नौ दिनों तक उनसे पूछताछ की गई थी। पूछताछ के दौरान हिना में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए, जिसके बाद उसका फिर से कोरोना का टेस्ट किया गया जिसके बाद वो कोरोना पॉजीटिव पाई गई। हिना के कोरोना पॉजीटिव आने के बाद उससे पूछताछ करनेवाली एनआईए की टीम को भी क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है।

एनआईए ने जहानजैब सामी और अब्दुल बासित की हिरासत की मांग नहीं की जिसके बाद कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बासित पर आरोप है उसने अगस्त 2018 में कई लोगों को अपने संगठन में शामिल कर आतंकी हमलों के लिए उकसाने का काम कर रहा था।

Back to top button
E-Paper