कर्मचारी संगठन करेंगे तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार

विनय सिंह 

लखनऊ। कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी-पुरानी पेंशन बहाली मंच यूपी की ओर से प्रदेश के सभी विभागों के कर्मचारी तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार करने जा रहे हैं। इस दौरान कर्मचारी अपने-अपने द तरों में तो मौजूद रहेंगे, लेकिन कोई भी कार्य नहीं करेंगे। कार्य बहिष्कार का उद्देश्य पुरानी पेंशन बहाली है, जिसे लेकर संगठन कई वर्षों से मांग कर रहा है। बताया जा रहा है कि कार्य बहिष्कार को पीसीएस संघ का भी सहयोग मिल रहा है।

Related image

उत्तर प्रदेश समाज कल्याण मिनिष्ट्रयल सर्विसेज एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह एवं महामंत्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि २९ और ३० अगस्त २०१८ को कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों में उपस्थित रहकर कार्य बहिष्कार करेंगे, जबकि ३१ अगस्त को सभी कर्मचारी १२.३० बजे कर्मचारी प्रेरणा स्थल (कर्मचारी नेता स्व. बीएन सिंह की मूर्ति के पास) निकट केडी सिंह बाबू स्टेडियम के पास एकत्रित होकर सभा करेंगे। सभा समाप्ति के बाद सभी कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौपेंगे।

Related image

उधर, पेंशन बहाली मंच की तैयारी और कार्य बहिष्कार को लेकर सभी सरकारी विभाग में हड़कंप की स्थिति है। लखनऊ विकास प्राधिकरण कर्मचारी संगठन के अध्यक्ष एसपी सिंह ने बताया कि एलडीए में भी कार्य बहिष्कार होगा। इसकी तैयारियां की जा रही है। हमारी मांग जायज है। उधर, शिक्षक संघ ने भी इस कार्य बहिष्कार को लेकर सरकार से दो-दो हाथ करने की तैयारी शुरू कर दी है। कर्मचारी नेताओं ने अपने-अपने विभागाध्यक्षों को भी इस संदर्भ में सूचना देते हुए पत्र लिख दिया है।

Back to top button
E-Paper