VIDEO : विजय रुपाणी कोरोना संक्रमित, कल रैली के दौरान मंच पर हुए थे बेहोश

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी। एक दिन पहले यानी रविवार को ही रूपाणी वडोदरा में चुनावी सभा में भाषण देते वक्त बेहोश होकर गिर पड़े थे। इसके बाद उनका टेस्ट कराया, जिसमें वह संक्रमित पाए गए। रूपाणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुजरात के डिप्टी सीएम नीतिन पटेल ने कहा, ‘मुख्यमंत्री कई दिनों से पब्लिक मीटिंग कर रहे थे। आम लोगों से मुलाकात कर रहे थे। निगम चुनाव के लिए प्रचार में जुटे थे। कल उनकी तबियत खराब हुई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां, वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। करीब एक हफ्ते वो अस्पताल में भर्ती रहेंगे।’

स्टेज पर ही फर्स्ट ऐड दिया गया था

रूपाणी रविवार को निकाय चुनावों के लिए प्रचार करने वडोदरा के निजामपुरा पहुंचे थे। यहां हुई सभा में मुख्यमंत्री चक्कर खाकर गिर पड़े। इसके बाद उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। डॉक्टरों ने रूपाणी को स्टेज पर ही फर्स्ट ऐड दिया। इसके बाद वे खुद सीढ़ियों से नीचे उतरे। इलाज के बाद रूपाणी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए।

सोशल मीडिया में CM के गिरने का वीडियो मौजूद
वडोदरा के निजामपुरा में रूपाणी की दिन की तीसरी रैली थी। वह तरसाली और करेलीबाग में चुनावी सभा करने के बाद निजामपुरा पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के सोशल मीडिया अकाउंट पर सभा का वीडियो शेयर किया गया है। इसके आखिरी हिस्से में रूपाणी को गिरते देखा जा सकता है।

लगातार प्रचार कर रहे हैं रूपाणी
विजय रूपाणी इन दिनों राज्य में निकाय चुनाव को लेकर काफी व्यस्त हैं। एक के बाद एक वे कई चुनावी सभाओं में शामिल हो रहे हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, थकान और तनाव अचानक ब्लड प्रेशर कम होने की वजह बन सकता है।

स्थानीय नेताओं ने बताया कि पिछले 2 दिन से रूपाणी की सेहत ठीक नहीं थी। इसके बावजूद उन्होंने शनिवार को जामनगर में सभा की। रविवार को वह वडोदरा पहुंच गए। वडोदरा सहित 6 नगर निगमों में 21 फरवरी को चुनाव होना है। नगरपालिका, जिले और तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोटिंग होगी।

मोदी ने फोन कर हाल जाना, आराम की सलाह दी
गुजरात के डिप्टी CM नितिन पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक है। गांधीनगर जाने से पहले वडोदरा एयरपोर्ट पर भी डॉक्टरों ने उनकी जांच की थी। उसके बाद अहमदाबाद में उनकी सारी जांच हुई है। देर शाम PM नरेंद्र मोदी ने भी फोन कर मुख्यमंत्री का हाल लिया। उन्होंने रूपाणी को आराम करने की सलाह दी है। 

Back to top button
E-Paper