ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कुल 154 सड़कें बाधित, 03 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी

देहरादून (हि.स.)। मानसून सीजन में राज्य में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है।

बारिश के कारण सड़कों के बंद होने का सिलसिला जारी है। ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कुल 154 सड़कें बाधित हैं, जिन्हें खोला जा रहा है। राज्य में आगामी चार दिन यानी 03 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

देहरादून सहित प्रदेश के अधिकतर जनपदों में पहाड़ से लेकर मैदान तक रविवार सुबह चटक धूप निकली। हालांकि आसमान में आंशिक बादल भी छाए हुए हैं। चिलचिलाती धूप की गर्मी से लोग परेशान भी दिखे। सूर्यदेव का दोपहर तक लुकाछिपी का खेल जारी रहा। दोपहर बाद से लेकर देर शाम देहरादून सहित अन्य स्थानों पर हवा के साथ हल्की वर्षा रुक-रुक कर हो रही है।

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार मौसम विभाग की पूर्वानुमान के मुताबिक 31 जुलाई को प्रदेश के सात जिलों देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र से अति तीव्र दौर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश भर में 01 लेकर 03 अगस्त तक कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। चेतावनी को ध्यान में रखते हुए शासन प्रशासन के साथ आपदा विभाग की अलर्ट मोड पर है।

प्रदेश लगातार हो रही बारिश से ऋषिकेश-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-94) धरासू और कल्याणी के मध्य सिल्या गांव में पास मलबा आने से बाधित है। पिथौरागढ़ में एक बार्डर मार्ग व प्रदेश के अन्य स्थानों पर 5 राज्य मार्ग सहित कुल 154 सड़कें बंद हैं।

प्रदेश में 15 जून से लेकर अब तक 43 लोगों को सड़क दुर्घटना में जान गंवानी पड़ी है, जबकि 147 लोग घायल हुए और तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। राज्य में अतिवृष्टि से 15 जून से लेकर अब तक 30 लोगों की मौत हुई है जबकि 25 लोग घायल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें