मप्र विधानसभा चुनावः भाजपा ने जारी की दूसरी सूची, 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित, तीन केन्द्रीय मंत्रियों को भी टिकट

भोपाल, (हि.स.)। मप्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा सोमवार देर शाम दूसरी सूची जारी कर दी गई है। इसमें 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। इनमें तीन केन्द्रीय मंत्रियों को भी टिकट दिया गया है। इनमें मुरैना की दिमनी सीट से नरेंद्र सिंह तोमर, नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल और निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते को उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्रमांक-1 से टिकट दिया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा सूची जारी गई है, जिसमें बताया गया है कि भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गत 13 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे। इस बैठक में भाजपा की दूसरी सूची को हरी झंडी दी गई। इसी आधार पर यह सूची जारी गई है।

जारी सूची के अनुसार, पार्टी ने श्योपुर से दुर्गालाल विजय, मुरैना से रघुनाथ कंसाना, दिमनी से नरेन्द्र सिंह तोमर, लहार से अमरीश शर्मा गुड्डू और भितरवार से मोहन सिंह राठौर, डबरा से इमरती देवी, सेवढ़ा से प्रदीप अग्रवाल, करैरा से रमेश खटीक, राघोगढ़ से हिरेंद्र सिंह बंटी बना, देवरी से बृजबिहारी पटेरिया, राजनगर से अरविंद पटेरिया, सतना से गणेश सिंह, मैहर से श्रीकांत चतुर्वेदी, सीधी से रीती पाठक, सिंहावल से विश्वामित्र पाठक, कोतमा से दिलीप जायसवाल, जबलपुर पश्चिम से राकेश सिंह, डिंडौरी से पंकज टेकाम, निवास से फग्गन सिंह कुलस्ते और कटंगी से गौरव पारधी को उम्मीदवार बनाया है।

इसी तरह नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल, गाडरवारा से उदय प्रताप सिंह, जुन्नारदेव से नत्थन शाह, छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू, परासिया से ज्योति डहेरिया, घोड़ाडोंगरी से गंगाबाई उईके, उदयपुरा से नरेन्द्र शिवाजी पटेल, खिलचीपुर से हजारीलाल दांगी, आगर से मधु गेहलोत, शाजापुर से अरुण भीमावत, भीकनगांव से नंदा ब्राह्मणे, राजपुर से अंतर सिंह पटेल, पानसेमल से श्याम बर्डे, थांदला से कलसिंह भांवर और गंधवानी से सरदार सिंह मेड़ा, देपालपुर से मनोज पटेल, इंदौर एक से कैलाश विजयवर्गीय, नागदा खाचरौद से डॉ. तेजबहादुर सिंह और सैलाना से संगीता चारेल को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें