यूपी बोर्ड के 10वीं व 12वीं परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की तारीख बढ़ी


-अब 05 जनवरी, 2021 तक जमा किया जा सकता है परीक्षा शुल्क

लखनऊ )। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 2021 के लिए आवेदन पत्रों को ऑनलाइन अपलोड किए जाने की अंतिम तारीख को संशोधित करते हुए 05 जनवरी, 2021 तक बढ़ा दी है। अब पांच जनवरी तक विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क जमा किया जा सकता है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बुधवार को बताया कि संस्था द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटो युक्त नामावली एवं तत्सम्बंधी कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजे जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 10 जनवरी 2021 कर दिया गया है।

डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि सत्र 2020-21 के कक्षा-9 एवं कक्षा-11 के छात्र छात्राओं का अग्रिम पंजीकरण की तिथि को बढ़ाते हुए अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2021 कर दी गई है।उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा कक्षा-9 एवं कक्षा-11 के छात्र-छात्राओं के अग्रिम पंजीकरण शुल्क 50 रुपये प्रति छात्र की दर से चालान के माध्यम से कोषागार में एकमुश्त जमा करने एवं जमा किए गए पंजीकरण शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट upmsp.edu.in पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 10 जनवरी, 2021 कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा पंजीकृत अभ्यर्थियों की फोटो युक्त नामावली एवं तत्सम्बंधी कोषपत्र की एक प्रति परिषद के क्षेत्रीय कार्यालय को भेजे जाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 15 जनवरी, 2021 कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें