हरियाणा में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, यहां देखिए एकदम ताजा आंकड़ा

हरियाणा में फिर से कोरोना (Haryana Corona Update) के मरीज बढ़ने लगे हैं. गुरुग्राम और फरीदाबाद में स्थिति चिंताजनक है. सोमवार को सूबे से 17 नए मरीज मिले.

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना से हालात (Haryana Corona Update) बिगड़ने लगे हैं. अब कोरोना के नए मरीज और एक्टिव मरीजों की संख्या रोजाना उतार-चढ़ाव दिख रहा है. सोमवार को प्रदेशभर से 17 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों (Haryana Corona Active Case) की संख्या 103 हो गई है. सोमवार को हरियाणा के 6 जिलों से नए केस मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 7 मरीज गुरुग्राम (Gurugram New Corona Cases) से सामने आए हैं.इसके अलावा 4 मरीज फरीदाबाद 2-2 मरीज पंचकूला और सिरसा वहीं 1-1 मरीज हिसार और अंबाला से सामने आया है. प्रदेश में कुल 16 जिले ऐसे हैं, जहां सोमवार को एक भी नया मरीज नहीं मिला है. अगर बात गुरुग्राम जिले की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमण कम होता नजर आ रहा है. सोमवार को अकेले साइबर सिटी में 7 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं, हालांकि इसके साथ 12 मरीज ठीक भी हुए हैं. गुरुग्राम में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है.

Haryana Corona Update

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन

वहीं सोमवार को प्रदेशभर से 18 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. यहां ये भी बता दें कि हरियाणा के 9 जिले कोरोना मुक्त हो गए हैं. करनाल, भिवानी, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, जींद, झज्जर, फतेहाबाद, कैथल और पलवल कोरोना मुक्त हो गए हैं. यहां अब एक भी एक्टिव केस नहीं है. बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से पूरे प्रदेश में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. अभी तक हरियाणा में 10,049 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है.

Haryana Corona Update

हरियाणा हेल्थ बुलेटिन 

इसके अलावा हरियाणा में अब तक 1 करोड़ 28 लाख 97 हजार 183 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. हरियाणा का रिकवरी रेट (haryana corona recovery rate) 98.68 फीसदी है. प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन भी प्रभावी ढंग से चल रही है. प्रदेश में लोगों को कुल 2 करोड़ 54 लाख 55 हजार 699 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है. सोमवार को पहली डोज 29 हजार 427 लोगों को लगी है. वहीं दूसरी डोज 68 हजार 084 लोगों को लगी है.

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें