हाईवे पर बस और टैम्पो की टक्कर में 18 की मौत, शवों के गांव पहुंचते ही मची चीख पुकार

 शवों के गांव पहुंचते ही मची चीख पुकार
मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हंगामा

कानपुर। सचेंडी के किसान नगर में मंगलवार रात हुए दर्दनाक हादसे के एक और घायल ने निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही हादसे में जान गवांने वाले लोगों की संख्या अब 18 हो गई है।


बता दें कि सचेंडी के किसान नगर में मंगलवार रात भारत गैस एजेंसी के सामने विपरीत दिशा से आ रही टेंपो में मां पीतांबरा ट्रैवल्स की डबल डेकर एसी बस टकरा गई थी। टक्कर इतनी भीषण थी कि टेंपो के परखच्चे उड़ गए। टेंपो चालक समेत 17 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे में घायल पांच लोगों को मंगलवार रात ही आनन फानन हैलट अस्पताल लाया गया था। हैलट हाँस्पिटल के पीआरओ दिनेश कुमार भट्ट ने बताया कि,गंभीर रूप से घायल अनिल कुमार की पहचान होने पर परिजन उसे देर रात को ही यहां से लेकर चले गए थे। सूत्रों के मुताबिक,बुधवार दोपहर उसने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 
मुख्यमंत्री,प्रधनमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख, किसान बीमा योजना से 5 लाख रूपये दिये जाएंगे

वहीं इस भीषण हादसे में 18 लोगों की हुई मौत के बाद से लालेपुर और ईश्वरीगंज गांव में मातम पसर गया। बुधवार सुबह लालेपुर गांव में शवों के पहुंचते ही चारों तरफ चीख पुकार मच गई। इस दौरान भारी फोर्स भी मौके पर तैनात रहा। परिजनों ने मुआवजे की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया। पुलिस के समझाने के बाद भी शवों को नहीं उठने दिया। हालात उस वक्त और भी तनावपूर्ण हो गए जब मौके पर मौजूद आलाधिकारियों से बड़ी संख्या में ग्रामीण बिस्कुट फैक्ट्री के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग पर अड़ गए। हालांकि मौके पर पहुंचे आलाधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को बताया कि मुख्यमंत्री,प्रधनमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये,किसान बीमा योजना के तहत 5 लाख रूपये दिये जाएंगे। प्रति मृतक के परिजनों को 9 लाख रूपये का मुआवजा मिलेगा। इसके बाद परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए। सभी का बिठूर में अंतिम संस्कार किया जाएगा।


आक्रोशित ग्रामीणों ठेकेदार को हादसे का दोषी माना

आक्रोशित ग्रामीण बिस्कुट फैक्टरी के ठेकेदार को हादसे का दोषी मान रहे हैं। लेबर सप्लाई करने वाले ठेकेदार प्रकाश तोमर के प्रति ग्रामीणों में बहुत गुस्सा है। उनका आरोप है कि ठेकेदार पुराने कबाड़ टेम्पो से लेबरों को ले जाता था। अम्बा जी फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में ठेकेदार का बड़ा भाई सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है। बुधवार सुबह जब लालेपुर गांव में 13 शव और ईश्वरीगंज में 4 शव लाए गए तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों की मांग है कि फरार ठेकेदार सामने आए। ग्रामीणों का कहना है कि एक टेम्पो में 24 ग्रामीणों को ले जाने के कारण ही यह दुर्घटना हुई है। अभी तक पुलिस द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है। इस दौरान ग्रामीणों को मनाने पहुंचे अफसरों को दौड़ा लिया गया।


बिठूर से क्षेत्रीय भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ग्रामीणों को समझाने के काफी प्रयास किए। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि दोषी ठेकेदार को मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाए। मृतकों के परिजनों को घर से एक सदस्य को नौकरी दी जाए। ग्रामीणों ने मुआवजा की राशि बढ़ाने की भी मांग की है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें