शाहजहांपुर: डेयरी मालिको के साथ बैठक कर DM ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश  

शाहजहांपुर: शुक्रवार को जिलाधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में नगर के डेयरी मालिकों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने डेयरी मालिकों को निर्देश दिए कि प्रातः 8ः00 बजे से पहले तथा 11ः00 बजे से 12ः00 के मध्य ही अपने पशुओं को लाना एवं ले जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रातः 8ः00 बजे से 11ः00 के बीच नगर की सड़कों पर पशु आते-जाते नजर नहीं आना चाहिए।

उन्होंने सभी पशु पालकों से कहा कि अपराह्न 2ः00 बजे से 4ः00 के मध्य ही अपने पशुओं को वापस लाना सुनिश्चित करें। पशुओं को लाते एवं ले जाते समय एक व्यक्ति अवश्य साथ में होना चाहिए जिससे पशु अनियंत्रित होकर इधर उधर न भागे जिससे कोई घटना घटे। उन्होंने कहा कि कोई भी डेरी संचालक गोबर नाली अथवा नाले में प्रवाहित नहीं करेगा। पशुपालक गोबर स्वयं उठाना सुनिश्चित करें अन्यथा नगर निगम से उठाने के लिए सूचित करें। कोई भी पशुपालक दूध निकालने वाला इंजेक्शन पशुओं के नहीं लगाएगा। उन्होंने कहा कि संज्ञान में आया है कि पशुपालकों द्वारा रात में पशुओं को सड़कों पर छोड़ दिया जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि रात में छोड़े गए पशु पकड़े जाने पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

इस अवसर पर नगर आयुक्त डॉ0 विपिन कुमार, एसपी सिटी संजय कुमार, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार, अपर नगर आयुक्त एवं उपनगर आयुक्त सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें