VIDEO : जारी हुआ अक्षय कुमार की फिल्म “GOLD” का टीजर, ऐसा है धमाकेदार लुक

Gold Teaser: फिल्म में 1948 में हॉकी में पहला गोल्ड जीतने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में अक्षय हॉकी कोच के रोल में हैं। इस फिल्म से नागिन फैम मौनी रॉय बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं।

मुंबई. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज होने वाली अक्षय कुमार की सपोर्ट्स बायोपिक फिल्म गोल्ड का नया टीजर सामने आया है। नया टीजर देशभक्ति की भावनाओं से लबरेज है। ये फिल्म बलबीर सिंह की लाइफ पर आधारित है। बलबीर सिंह ने आजादी के बाद भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था।

टीजर की शुरुआत में लिखा आता है

‘ये नेशनल एंथम है इसलिए खड़े हो जाएं।’ तभी सामने इंग्लैंड का झंडा आता है और उनका राष्ट्रीय गान आता है। इसके बाद ब्रिटेन का राष्ट्रध्वज आता है और वहां का राष्ट्रगान बजने लगता है। इसके बाद लिखा आता है कि आपको ये देखकर कैसा लग रहा है।

पिछले 200 सालों से हम अंग्रेजों के नेशनल एंथम पर खड़े होते हैं। लेकिन एक आदमी ने अंग्रेजों को हमारे नेशनल एंथम में खड़े होने के मजबूर कर दिया है।  ये अकेले आदमी अक्षय कुमार हैं।

हॉकी कोच के रोल में हैं अक्षय कुमार 
फिल्म में अक्षय कुमार एक हॉकी कोच के रोल में हैं। इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट नागिन फेम मौनी रॉय हैं। टीवी एक्ट्रेस मौनी इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। अक्षय और मौनी के अलावा  इस फिल्म में कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह, अमित साध और सनी कौशल हैं। इस फिल्म को रीमा कागती ने डायरेक्ट किया है। वहीं,  रितेश सिधवानी-फरहान अख्तर ने प्रोड्यूस किया है।

तीन ओलंपिक टीम में थे बलबीर सिंह 
बलबीर सिंह 1948, 1952 और 1956 की ओलंप‍िक टीमों में शामिल थे और इसी समय भारत ने गोल्‍ड जीता था। फ‍िल्‍म को र‍ियल द‍िखाने के लिए शूट‍िंग उन मैदानों में की गई है, जहां घास लगी हैं। इस वजह से शूट‍िंग में देरी भी हुई थी। । बलबीर स‍िंह उस दौर के ख‍िलाडी थे, जब हॉकी टर्फ की बजाय घास के मैदान में खेली जाती थी। इस फ‍िल्‍म की शूट‍िंग पंजाब और लंदन में पूरी हुई है।

Back to top button
E-Paper