बड़ा हादसा : महाराष्ट्र के सोलापुर में मजदूरों को लेकर जा रही बस डंपर से टकराई, 4 की मौत

सोलापुर :  सड़क हादसों में प्रवासी मजदूरों की मौत का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। अब महाराष्ट्र के सोलापुर में स्टेट ट्रांसपोर्ट की एक बस हादसे का शिकार हुई है। इस दुर्घटना में अब तक तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है। वहीं, बस के ड्राइवर को भी हादसे में जान गंवानी पड़ी है। बस में झारखंड के प्रवासी मजदूर सवार थे। घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सोलापुर से महाराष्ट्र स्टेट ट्रांसपोर्ट की बस प्रवासियों को लेकर झारखंड की ओर जा रही थी। इसी दौरान यवतमाल में एक डंपर ने बस को पीछे से भीषण टक्कर मार दी। इस हादसे में बस ड्राइवर समेत 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरणी तहसील में डंपर और राज्य परिवहन की बस में भिड़ंत हुई। हादसा कितना भीषण था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टक्कर के बाद बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए।

हादसों में लगातार जान गंवा रहे मजदूर
हादसों में मजदूर लगातार जान गंवा रहे हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में मालगाड़ी से कुचलकर एमपी जा रहे 16 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं, यूपी के मुजफ्फरनगर में मजदूरों को एक रोडवेज बस ने हाईवे पर टक्कर मार दी थी। इस हादसे में बिहार के छह प्रवासी मजदूरों ने जान गंवाई थी। हादसे का शिकार मजदूर पैदल ही पंजाब से बिहार जा रहे थे।

औरैया में हुई थी 26 मजदूरों की मौत
इससे पहले उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में हुए एक भीषण हादसे में 26 प्रवासी मजदूरों की मौत हुई थी। यहां चूने की बोरियों से लदे ट्रक में मजदूर सवार थे। इस ट्रक की एक डीसीएम से भीषण टक्कर हुई थी। मृतकों में यूपी के अलावा झारखंड, बंगाल और बिहार के मजदूर शामिल थे। रविवार को जांच के बाद पुलिस अधीक्षक औरैया ने लापरवाही बरतने के आरोप में अनंतराम टोल प्लाजा पर तैनात 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।

Back to top button
E-Paper