ब्लाक प्रमुख सुमन ने आशाओं संग किया संवाद

महिलाओं को मेडिसिन किट वितरित कर स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

गर्भवती महिलाएं समय-समय पर जांच कराएं- डॉ. गंगवार

भास्कर समाचार सेवा
मथुरा/नौहझील। केंद्र में भाजपा की सरकार को 8 वर्ष पूर्ण होने पर सुरीर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की संगिनी बहन एवं आशाओं के साथ नौहझील की ब्लॉक प्रमुख सुमन चौधरी ने चर्चा कर मोदी व योगी सरकार द्वारा चलाई जा रहीं स्वास्थ्य से संबंधित योजनाओं के बारे में बताया।
इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ब्लॉक प्रमुख सुमन चौधरी ने सुरीर मंडल की संगिनी भाषाओं एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ संवाद किया। उनसे महिला सशक्तिकरण के बारे में असलियत जानी और अपनी सरकार द्वारा चलाई चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। क्षेत्र के सैकड़ों महिलाओं को निःशुल्क मेडिसन किट वितरण की एवं स्वास्थ्य के प्रति सभी को जागरूक करते हुये कहा कि हमको अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिये और सरकार द्वारा चलाई जा रहीं गरीब कल्याण योजनाओं को लोगों तक पहुंचना चाहिये, जिससे कि समय पर गरीब का निशुल्क इलाज हो सके। सीएचसी के केंद्र अधीक्षक डॉक्टर तुलाराम गंगवार ने उपस्थित मातृशक्ति को कहा कि शासन द्वारा गरीब मजदूर से लेकर आमजन तक के लिए बुनियादी स्वास्थ्य सुविधाओं की चिंता की जा रही है। समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयरन, कैल्शियम इत्यादि मेडिसिन वितरित की जाती है। गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच के लिए आना चाहिए।
कार्यक्रम में सुरीर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ रणविजय सिंह, थानाध्यक्ष सुरीर, अमर सिंह परमार, भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता रश्मि, वर्षा, उषा आदि उपस्थित रहीं। समस्त पीएचसी स्टाफ भी उपस्थित रहा।

Back to top button