कोरोना ने बरपाया कहर: कानपुर के इन थाना क्षेत्रों में किया गया फुल लाॅकडाउन

सचिन त्रिपाठी

* तत्काल प्रभाव से डी एम ने लिया फैसला

 
कानपुर:  जिलाधिकारी डा0 ब्रहमदेव राम तिवारी ने बताया है कि विगत 03 दिनों में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन की संस्तुति के आधार पर जनपद कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्रों में तात्कालिक प्रभाव से आज रात्रि 10 बजे से सम्पूर्ण लाॅकडाउन लागू किया गया है।

उन्होने यह भी बताया है कि जनपद कानपुर नगर के 10 थाना क्षेत्र क्रमशः चकेरी, कल्याणपुर, नौबस्ता, बर्रा, किदवई नगर, गोविन्द नगर, काकादेव, कोतवाली, नवाबगंज तथा स्वरूप नगर में वृहद कन्टेनमेन्ट जोन की श्रेणी में रखते हुए पूर्ण लाॅकडाउन आज रात से शुक्रवार रात तक लगाया गया है। इसके साथ ही शासन के आदेशानुसार शनिवार व रविवार को भी इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन रहेगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया है कि यह लाॅकडाउन सम्बन्धित थाना क्षेत्रों के कोविड संक्रमण की समीक्षा के बाद आवश्यकता पड़ने पर पुनः आगे की स्थिति पर निर्णय किया जायेगा ।

कानपुर में कोरोना का दोहरा शतक , अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे

  • कुल संक्रमितों की संख्या पहुँची 2701 पर
  • आज 7 मरीजों की मौत के बाद आंकड़ा पहुँचा 135 पर

प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी थम नही रहा है कोरोना का कहर । लगातार बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद आज सोमवार को पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए । आज रिकॉर्ड तोड़ 201 नए मामले आने के बाद कानपुर में कोरोना जानलेवा होता जा रहा है । हर दिन मरीजों में इज़ाफ़ा हो रहा है । खासतौर पर हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लगातार कोरोना सं​क्रमित मरीजों का मिलना जारी है । सबसे बड़ी चिंता का विषय यह है कि अब कोरोना वारियर्स अर्थात डॉक्टर्स भी बड़ी संख्या में इसके शिकार हो रहे है ।

एक ही दिन में कोरोना के दोहरे शतक से प्रशासन के हाथ पांव फूल गए है । वहीं आज 47 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए है । शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2701 पहुंच गई है । जिसमें अब तक ठीक होकर डिस्चार्ज हुए मरीजों का संख्या 1356 है ।

Back to top button
E-Paper