कमर पर पड़े डिंपल खोल देते हैं लड़कियों के कई छुपे राज, एक बार जरूर पढ़ें ये खबर…

चेहरे पर डिंपल  होना तो आम बात है लेेकिन ये बात कुछ ही लोग जानते होंगे कि लड़कियों के चेहरे के अलावा इनके  शरीर पर भी डिंपल पड़ते हैं. ये बात बेशक आपके लिए नई होंगी परंतु यह सत्य है कि लड़कियों के गालों के अलावा कमर पर भी डिंपल होते हैं.ज्योतिष शास्त्र में लिखा है कि लड़कियों की कमर पर इस तरह के निशान पाये जाना बेहद ही शुभता की निशानी मानी जाती हैं.

लड़कियों के शरीर पर लड़कों के मुकाबले ज्यादा डिंपल पाये जाते हैं। जिन भी महिलाओं की कमर के नीचें हल्का सा गड्ढा होता है उसे डिंपल ऑफ वीनस’ कहा जाता है,  रोम में खूबसूरती की देवी वीनस के नाम पर  कमर के इस गढ्ढे का यह नाम दिया गया है, पेल्विस एरिया Pelvic area में  होने की वजह से भी इनको ‘अपोलो छिद्र’ कहा जाता है.

लड़कियां के चेहरे पर डिंपल खूबसूरती की निशानी का प्रतीक माने जाते हैं, लेकिन वहीं अगर किसी  महिला की कमर में  भी डिंपल पड़ता   हैं तो वह खूबसूरती  में और भी चार चांद लगा देते हैं.कहा जाता  है जिन लड़कियों को कमर के ऊपरी हिस्से पर डिंपल होते हैं वह लड़कियां बेहद ही आकर्षक व खूबसूरत होती हैं.इनकी सबसे खास बात तो यह होती है कि इनकी खूबसूरती लोगों को बहुत ही जल्द  अपनी ओर आकर्षित करती हैं, यह लड़कियां खूबसूरती के साथ -साथ बहुत ही तेज किस्म की होती हैं.

 

यदि किसी लड़की की कमर पर दो डिंपल पाए जाते हैं वे बहुत ही रोमांटिक होती हैं, इनको अपने भविष्य में भी रोमांटिक जीवनसाथी मिलता है.

Back to top button
E-Paper