फतेहपुर : धांधली बरतने का एसडीओ पर लगा आरोप, हुआ निलंबित

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । बिजली बिल में संशोधन व उपभोक्ताओं के मीटर बदलने में धांधली व अनियमितता बरतने के आरोप में विद्युत वितरण खण्ड प्रथम के एसडीओ संजय निषाद को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मालूम हो कि एसडीओ पर लगे आरोपो की जांच उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष ने दो सदस्यीय टीम जिसमें अधीक्षण अभियंता (वाणिज्य) वी पी सिंह व रजनीकांत अधिशासी अभियन्ता (स्मार्ट मीटरिंग) सेल को सौंपी थी।

जिन्होंने बीती 8 जून को फतेहपुर शहर में पहुँचकर पूरे मामले की जांच करते हुए लगभग एक दर्जन विद्युत उपभोक्ताओं के मीटर चेक कर बिल जमा कराए थे। जिनकी टीम ने जांच की तो भारी अनियमितता व धांधली की बात सामने आई।

बिजली बिल संशोधन व मीटर बदलने में किया था हेर फेर

आरोपित एसडीओ के इस कृत्य से विभाग को लाखों रुपये राजस्व की क्षति हुई थी। जाँच टीम ने रिपोर्ट पॉवर कार्पोरेशन के अध्यक्ष को सौंपी थी। जिसमें आरोपित एसडीओ विद्युत वितरण खण्ड प्रथम पर लगे सारे आरोप पूर्णतयः सही पाए गए। जिस पर पॉवर कारपोरेशन के अध्यक्ष एम देवराज ने आरोपित एसडीओ संजय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसडीओ के निलंबन की जानकारी जैसे ही विभाग के अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों को लगी उनमें हड़कम्प मच गया।

Back to top button