अब “भगवान गणेश” बता रहे हेलमेट पहनने के फायदे, जारी हुआ पोस्टर

बेंगलुरु : कर्नाटक में बेंगलुरु की सड़कों पर लोगों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक करने के लिए ‘यमराज’ के बाद अब ‘भगवान गणेश’ उतर आए हैं, जो लोगों को हेलमेट पहनने के फायदों और इसकी अहमियत के बारे में बता रहे हैं। इससे पहले ‘यमराज’ ने भी यहां लोगों को सड़क सुरक्षा के सबक सिखााए थे और हेलमेट नहीं पहनने को लेकर लोगों को चेताया था।

'यमराज' के बाद अब "भगवान गणेश" बता रहे हेलमेट पहनने के फायदे... के लिए इमेज परिणाम

पहले ‘यमराज’ और अब ‘भगवान गणेश’ की मदद खुद बेंगलुरु पुलिस ने ली है

पुलिस इसके जरिये सड़क सुरक्षा से जुड़ा अहम संदेश लोगों के बीच भेजने की कोशिश में जुटी है। इसी के तहत भगवान गणेश के लिबास में एक शख्‍स सड़कों पर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए उतरा।

उन्‍होंने सड़कों पर लागों को हेल्‍मेट वितर‍ित किए और उन्‍हें बताया कि सुरक्षात्‍मक उपाय के बगैर बाइक चलाने के नतीजे घातक हो सकते हैं। इससे पहले बेंगलुरु पुलिस ने सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एक कलाकार की मदद ली थी, जो यमराज की वेश-भूषा में यहां की सड़कों पर लोगों को जागरूक करने के लिए उतरे थे। उन्‍हें बीते सप्‍ताह सम्‍मानित भी किया गया।

बेंगलुरु में लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस कई तरीके अपना रही है। इसके लिए कलाकारों की मदद लेने के अतिरिक्‍त पुलिस इसके लिए नुक्‍कड़ नाटक और कई तरह के लेक्‍चर भी आयोजित कर रही है।

इस बीच, डिप्‍टी कमीश्‍नर (ट्रैफिक पुलिस) अनुपम अग्रवाल ने कहा कि रोड सेफ्टी कैंपेन नियमों का उल्‍लंघन करने वाले लोगों को यह बताने के लिए चलाया गया है कि इससे उनकी जान तक को खतरा पैदा हो सकता है।

Back to top button
E-Paper