लखनऊ : नकली नोटों के कारोबार का पर्दाफाश, तीन युवक गिरफ्तार

लखनऊ। अलीगंज थाना की पुलिस ने तीन युवकों को दो हजार के नकली नोट के 16 बंडलों के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बंडलों में कुल 32 लाख रुपये होना बताया है। अलीगंज थाना क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय के पास से मुखबिर की सूचना के आधार पर गुरुवार की सुबह पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। उनके पास से एक बैग में 32 लाख रुपये नकली नोट बरामद किये गये हैं।

नकली नोट को स्कैन के माध्यम से बनाने के बाद उसका मोलतोल तय कर ये बेच देते हैं। आज भी शातिर नकली नोटों को बेचने के लिए ये निकले थे, जब पकड़े गये। अलीगंज के थानाध्यक्ष अजय ने बताया कि फतेहपुर जिले के रहने वाले मनीष, राहुल और अमित नकली नोटों के बंडलों को लखनऊ के किसी व्यक्ति को बेचने के लिए आये थे।

इसी दौरान मुखबिर से सूचना लगी और केन्द्रीय विद्यालय के गेट के निकट इन्हें गिरफ्तारी कर लिया गया।  उन्होंने बताया कि नकली नोटों की गिनती पूरी करके जब्त कर लिया गया है। वहीं तीनों व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। 

बता दें कि राजधानी लखनऊ में नकली नोट को खपाने के कई मामले उजागर हुए हैं। बीती 09 सितम्बर को एसटीएफ ने चिनहट थाना क्षेत्र के एक गांव में नकली नोट छापने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 29 अगस्त को भी चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने रेवड़ी गली से नकली नोट की तस्करी करने वाले एक अधेड़ को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

Back to top button
E-Paper