नवजोत सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर के लिए एक सप्ताह का मांगा समय, जानिए अब क्या-क्या हुआ…

पंजाब सरकार ने सुरक्षा वापस लेने के दिए आदेश

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है। इस बीच पंजाब सरकार ने नवजोत सिद्धू की सुरक्षा वापस लेने के आदेश जारी किए हैं। उल्लेखनीय है कि नवजोत सिद्धू को गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने रोड रेज मामले में एक साल की सजा सुनाई है।

सुप्रीम कोर्ट ने जिस समय फैसला सुनाया उस समय नवजोत सिद्धू पटियाला में थे। फैसले के बाद सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी अमृतसर से पटियाला पहुंच गईं। रातभर सिद्धू के पटियाला आवास पर वकीलों का आवागमन जारी रहा। सुबह यह बताया गया कि नवजोत सिद्धू आज बाद दोपहर पटियाला की अदालत में सरेंडर करेंगे। इसके चलते सिद्धू समर्थक पटियाला जेल के बाहर जमा हो गए। इस बीच नवजोत सिद्धू ने खराब सेहत का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट से सरेंडर करने के लिए एक सप्ताह का समय मांगा है। सुप्रीम कोर्ट में इस मुद्दे पर शुक्रवार दोपहर दो बजे सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पंजाब सरकार ने नवजोत सिद्धू की सुरक्षा में तैनात 45 पुलिसकर्मियों को वापस बुला लिया है। आज सुबह जारी पुलिस मुख्यालय के आदेश में कहा गया है कि नवजोत सिद्धू की सुरक्षा में तैनात सभी कर्मचारी अपने मूल जिलों को रिपोर्ट करें।

Back to top button