पूर्व प्रधानमंत्री अटल का व्यक्तिव व कृतित्व हम सभी के लिए प्रेरणाश्रोत: मुख्यमंत्री 

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भारत माता के सच्चे सपूत थे। जिनकी कठिन श्रम व निष्ठा की बदौलत भाजपा आज इस मुकाम पर पहुंची है। उनके निधन से देश व पार्टी की अपूर्णनीय क्षति हुई है। पार्टी उनके चिंतन व सिद्धांतों पर ही चलने का कार्य कर रही है। उनके व्यक्तित्व व कृतित्व हम सभी के लिए प्रेरणाश्रोत हैं। हम सभी को उनके पदचिन्हों पर चलने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के रैम्पस  स्कूल मे पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी की याद में आयोजित काव्यांजलि समारोह में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे । अटल जी के चित्र पर पुष्पांजलि करने के साथ ही कवियों को अंग वस्त्र भेंट कर मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि देश में अटल जी को लेकर काफी श्रद्धा भाव है, जो अटल जी की स्मृति यात्रा में दिखी । देश की 100 नदियों में उनकी अस्थियों को प्रवाहित किया गया। देश के 403 जगहों पर काव्यांजलि कार्यक्रम किया जा रहा है।
उनकी कविताओं का पाठ काव्यांजलि के माध्यम से समर्पित किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि लखनऊ के प्रोफेशनल प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और सिंगर की अपेक्षा ये कार्यक्रम मुझे ज्यादा अच्छा लगा। अटल जी का जीवन भी देश के लोगों के लिए पूर्णतया समर्पित था। जो बिना किसी भेदभाव के सबके विकास की बात कहा करते थे। इसके पीछे उनका कवि हृदय था। 11 साल तक वे सार्वजनिक जीवन से अलग हुए थे लेकिन उस दौरान पैदा हुए बच्चों में भी उनके प्रति श्रद्धा का भाव था। छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे दिल से कोई खड़ा नहीं होता। ये छोटी सी लाइन आज के युवाओं के लिए बहुत बड़ा संदेश देती है ।
इस अवसर पर नामचीन कवियों ने अटल जी की स्मृति शेष कविताओं का काव्य पाठ कर सभी को अटलमय कर दिया । कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विधायक डॉ राधा मोहन दास अग्रवाल ने की।
इस अवसर पर विधायक विपिन सिंह, शीतल पांडेय,  प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ल, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सत्यम साहनी, मीडिया प्रभारी केएम मंझवार सहित शहर के गणमान्यों ने सहभागिता किया।
Back to top button
E-Paper