राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों से की मुलाकात, भोजन व गाड़ी की कराई व्यवस्था

ई दिल्ली, । कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में प्रवासी मजदूरों से मुलाकात कर उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सुखेदव विहार इलाके के फ्लाईआवेर के पास पैदल जा रहे मजदूरों को रोककर उनसे बात की और उनकी समस्याओं के बारे में जाना। करीब आधे घंटे तक बातचीत के दौरान राहुल ने उनके लिए गाड़ी और खाने-पीने के सामने की व्यवस्था कराई।

राहुल गांधी लगातार केंद्र पर प्रवासी मजदूरों के लिए समुचित व्यवस्था नहीं कराने का आरोप लगाते रहे हैं। ऐसे में आज राजधानी दिल्ली के सुखदेव विहार इलाके में जब उन्हें कुछ श्रमिक पैदल जाते दिखे तो उन्होंने अपनी कार रुकवाकर उनसे बात की। इस दौरान श्रमिकों को के भोजन, मास्क एवं अन्य जरूरतों का ध्यान रखते हुए उनकी मदद की। बाद में पार्टी कार्यकर्ताओं को सभी के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराकर उन्हें घर छोड़ने को कहा।

इस दौरान हरियाणा से आए एक प्रवासी मजदूर देवेंद्र ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे करीब आधे घंटे तक बात की। बाद में उन्होंने गाड़ी उपलब्ध कराई, जिसे कहा गया कि वो हमारे घरों तक ले जाकर छोड़े। मजदूर ने बताया कि कांग्रेस नेता की ओर से उन्हें भोजन, पानी और मास्क भी मुहैया कराया गया। वहीं एक अन्य प्रवासी मजदूर मोनू ने बताया कि वह हरियाणा से चले हैं और उन्हें झांसी जाना है।

Back to top button
E-Paper