मुंबई की लोकल ट्रेन में मिला 2 फ़ीट लम्बा सांप, VIDEO ने मचाया हंगामा

मुंबई: मुंबई लोकल ट्रेन वहां की जीवनरेखा कही जाती है। इसमें रोजाना लााखों लोग सफर करते हैं। इन दिनों मुंबई की एक लोकल ट्रेन में एक सांप मिलने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो  रहा है। मुंबई लोकल की जिस ट्रेन में ऐसा हुआ वह ट्रेन गुरुवार सुबह टिटवाला से सीएसटीएम की तरफ जा रही  थी ।

सीएसटीएम की तरफ जा रही यह मुंबई लोकल ट्रेन चल रही थी फिर अचानक ट्रेन में सवार कई लोगों को सांप दिखा। यह सांप हरे रंग का था और इसकी लंबाई लगभग दो फीट थी। यह डिब्बे में लगे पंखे से लटका हुआ था। ट्रेन में सवार लोगों की नजर जब सांप पर गई तो हड़कंप मच गया । मुंबई लोकल की यह ट्रेन खचाखच भरी हुई थी।

हंगामे की वजह से लोकल ट्रेन के उस डिब्‍बे को मुंबई के ठाणे स्टेशन पर खाली कराया गया। इसके बाद उस सांप को निकाला गया। तब जाकर ट्रेन अपने गंतव्य की तरफ रवाना हुई। सांप को डिब्‍बे से निकाले जाने के बाद ही ट्रेन में सवारी कर रहे मुसाफिरों ने राहत की सांस ली

दरअसल बारिश की वजह से सांप अपनी बांबी या बिल से निकलते हैं। ऐसा देखा गया है कि जब जब बारिश होती है तो सांप जमीन से उपर की तरफ निकल आते हैं। बारिश नहीं होने की स्थिति में सांप चुपचाप अपनी बांबी या बिल में पड़े रहते हैं। ज्यादातर सांप जहरीले नहीं होते हैं लेकिन रिसर्च की माने तो सबसे ज्यादा देशभर में मौतें सांप काटने की बजाय उसके भय से होती है।

Back to top button
E-Paper