कुत्ता जब निगल गया 14 हजार के नोट, तब निकलवाने के लिए मालिक ने किया कुछ ऐसा..

दुनियाभर में आए-दिन कई अजीबोगरीब मामले होते रहते हैं, जिसे जानकर हैरानी होती है तो कई बार ये लोगों के लिए हंसी की वजह भी बन जाती है. ऐसा कुछ मामला आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, जो अपने आप में ही एक अलग कारनामा है, शायद ही आज से पहले कुछ ऐसा वाक्या आपने सुना हो, तो आइए बताते हैं.

आजकल यूके के एक कुत्ते ने सुर्खियां ऐसे अजीबो-गरीब कारनामे की वजह से बटोर रखी है, जिसे जानकर किसी ने ठिटोली की तो हैरानी जताई. हम बात कर रहे हैं लेब्राडूडल प्रजाति का Ozzie नामक कुत्ता की. जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. जिसमें ओजी और उसके पास रखे नोट नजर आ रहे है, तो आइए आपको इस तस्वीर की वायरल होने के पीछे की वजह बताते हैं…

इंग्लैंड के नॉर्थ वेल्स के नील राइट (66) और उनकी पत्नी जुडिथ (64) शॉपिंग करने के लिए बाजार गए हुए थे. जब वो वापस घर आए तो उन्हें घर की हालत कुछ ऐसी दिखी जिसे देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्होंने देखा कि घर की रसोई और हॉल में नोटों के टुकड़े बिखरे हुए हैं. वहीं अपने कुत्ते Ozzie को देखकर उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया की ये सब हाल उसी ने किया है.

आपको बता दें कि नोटों से भरा एक लिफाफा Ozzie ने खा लिया था. 9 साल के पालतू ओजी कुत्ते ने उस लिफाफा को लेटरबॉक्स में से निकाला था. जिसमें उसके मालिक के 160 पाउंड्स (लगभग 14,500 रुपये) थे. इस पैसों से भरे लिफाफे को खाने के चलते Ozzie को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. इलाज के बाद Ozzie को वॉमेट करवाई गई जिसके चलते उसके पेट में मौजूद सभी नोटों को बाहर निकलवाया गया. जिसके बाद डॉक्टर्स को Ozzie के पेट से प्लास्टिक मनी बैग और नोट मिले.

इस पूरी घटना में सबसे दिलचस्प बात ये रही है कि जितने पैसों का नुकसान हुआ उससे कई ज्यादा तो ओजी के मालिक ने उसके पेट से पैसे निकलवाने में लगा दिए, जिसमें  130 पाउंड्स खर्च किए, जिसके चलते कुल मिलाकर ओजी के मालिक का 290 पाउंड्स (करीब 26,346.36 रुपये) का नुकसान हुआ.

नील राइट का कहना है कि “इससे पहले Ozzie ने कभी भी पैसे नहीं खाए. अब मैं इस लेटर बॉक्स को जाल से ढकवा दूंगा, जिससे फिर से ऐसी कोई घटना न हो.” साथ ही नील ने बताया कि 160 पाउंड में से लगभग 80 पाउंड (7,273 रुपए) के नोटों को बैंक से बदलवाया जा सकता है.

Back to top button
E-Paper