जीजेयू प्रशासन ने 27 जनवरी से होने वाली परीक्षा को 10 फरवरी से लेने के आदेश किया जारी

गुरु जंभेश्वर तकनीक एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय प्रशासन ने 27 जनवरी से होने वाली परीक्षा को 10 फरवरी से लेने के आदेश जारी कर दिए है। आखिर विश्वविद्यालय प्रशासन को बच्चों की मांगे माननी पड़ी। इस बारे में जीजेयू से संबंधित कालेजों को आदेश जारी कर दिए है। बुधवार को जीजेयू के अंतर्गत आने वाले संबंधित कालेजों के छात्र संगठन से कई छात्र विश्वविद्यालय परिसर में रोष प्रदर्शन जताने पहुंचे हुए थे और काफी देर तक प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन जताया।

परीक्षा स्थगित न करने के आदेश मिले तो छात्र काफी खुश दिखाई दिए। इस पर जीजेयू के छात्र संगठन व विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन का आभार जताया और फैसले पर सहमति जताई। आदेशों के बाद विद्यार्थी माने और रोष प्रदर्शन को बंद किया। दूसरी ओर इनसो ने अपना धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया। प्रदर्शन में निजी कालेज के छात्र संगठन से शुभम समैण,अज्जू घनघस, परवीन ढांडा, अनमोल, मनु, विजय, रजनीश, राममेर, राहुल आदि आए हुए थे।

जीजेयू प्रशासन शुरू में परीक्षा 27 जनवरी से लेने की तैयारी में था। काेरोना के चलते स्कूल, कालेज, विश्वविद्यालय सहित अन्य शिक्षण संस्थान बंद हो गए थे और छात्रों की आनलाइन क्लासें लग रही है।अचानक केस बढ़ने लगे तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने एहतियात के तौर पर परीक्षा स्थगित की थी। इससे छात्राओं में रोष था और परीक्षा स्थगित न कर समय पर लेने की मांग की थी।

इच्छानुसार दे सकेंगे पेपर

अब विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए आफलाइन व आनलाइन माध्यम चुनने का आप्शन देगा। इसके तहत कोई छात्र आनलाइन पेपर देना चाहे तो वह आनलाइन माध्यम चुन सकता है और आफलाइन माध्यम चुनना चाहे तो वह आफलाइन से पेपर दे सकता है। यह कालेज में क्षमता पर निर्भर होगा कि आफलाइन में कितने बच्चे एक साथ परीक्षा दे सकते है, ताकि कोरोना नियमों का पालन हो सके। इनके लिए अन्य विकल्प भी सकता है।

अभी सेलेब्स नहीं हुआ था पूरा

कुछ छात्राओं का अभी तक संबंधित कोर्स का सेलेब्स ही पूरा नहीं हुआ था। ऐसे में विश्वविद्यालय की ओर से पहले ही परीक्षा लिए जाने पर नाखुश थे, क्योंकि उनकाे परीक्षा में फेल होने का डर था। अब छात्राें को 13 दिन का अतिरिक्त समय मिल गया है, जिससे खुश है। उनको परीक्षा की तैयारी करने के लिए समय मिल गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें