469 किलो की महिला ने इतना कम किया वजन कि पूरी दुनिया हैरान, देखें तस्वीरें !

शरीर पर मोटापा चढ़ना तो बहुत सरल होता है लेकिन वही मोटापा जब जान का दुश्मन बनने लगता है तो इससे चाहकर भी दूर नहीं किया जा सकता, बड़े से बड़ा इलाज या दवाईया भी असर करनी बंद कर देती हैं. जिन लोगों का 80 किलो वजन भी हो जाता है तो उनके लिए उठने से लेकर बैठना तक बेहद मुश्किल हो जाता है. किसी ने अगर कहा है कि मोटापा एक जानलेवा बीमारी है तो गलत नहीं है हद तो तब पार हो जाती है जब किसी व्यक्ति का वजन मोटापे की वजह से 469 किलो ग्राम हो जाए.

एक व्यक्ति का वजन 469 किलो ! जानकर आश्चर्य तो जरूर होगा लेकिन ये सच है. हम आपको आज एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका वजन एक समय पहले 469 किलो था, लेकिन अब इस महिला ने अपना वजन काफी हद तक कम कर लिया है जिसके बाद वो देखने में काफी खूबसूरत लग रही है. अपने वजन को कम करके महिला ने एक ऐसा काम करके दिखा दिया है जिसे जानकर दुनियाभर के लोग हैरान हैं.

हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम मायरा रोसल्स है, जोकि अमरीका के टेक्सास सिटी की रहने वाली है. दरअसल एक बीमारी होने की वजह से मायरा का वजन इनता ज्यादा बढ़ गया कि सीधा 469 किलो पर ही आकर थम गया. जिसके बाद इनका सोने से लेकर उठना बैठना भी दुश्वार होने लगा था और इन्हें कई सालों तक अपना जीवन बेड पर ही बिताना पड़ता था क्योंकि शरीर का वजन इतना ज्यादा भारी हो चुका था कि वो हिल-डुल तक नहीं पाती थीं.

मायरा को लिम्फेडेम और थायराइड नामक बीमारी थी, जिस वजह से उन्हें इतनी सारी तकलीफों से गुजरना पड़ा. वहीं जब एक बार महिला ने ठान लिया कि उसे अपना वजन घटाना है तब उसे अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. शरीर का वजन इतना ज्यादा था कि उसे ले जाने के लिए करीब 10 व्यक्ति की तो जरूरत पड़ी ही थी इसके अलावा एंबुलेंस में न बैठ पाने की वजह से उसे एक ट्रक में बिठाकर अस्पताल तक पहुंचाया गया था.

आपको बता दें कि डॉक्टर्स की पूरी टीम ने मिलकर मायरा के 469 किलो वजन को लेप बेंड सर्जरी और मल्टीपल स्किन रिमूवल सर्जरी की मदद से कम किया.

जिसके बाद मायरा का शरीर एक आम इंसान के जैसा नॉर्मल हो गया है और अब वो देखने में भी बेहद सुंदर नजर आ रही हैं. वजन घट जाने के बाद मायरा एक स्वस्थ जीवन जी रही हैं.

Back to top button
E-Paper