मंत्री संदीप सिंह को देख भावुक हुए रामदास, बह चली आंसुओं की धार

  • भावुक हुए रामदास से मंत्री संदीप सिंह ने कहा, “बुरा समय है, अपना ध्यान रखिये। सब ठीक हो जायेगा”
  • एटा में पीड़ित रामदास से मिलने पहुंचे बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, दिया आश्वाशन

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के हाथरस के सिकंदराराऊ क्षेत्र में सत्संग के दौरान मची भगदड़ मामले को लेकर योगी सरकार पूरी तरह से एक्टिव है। मृतक और पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात कर उन्हें आर्थिक सहयोग का चेक दे रही है। इतना ही नहीं, भविष्य में भी साथ खड़े रहने और हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दे रही है। गुरूवार को योगी सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने एटा जिले के वनगाँव के हीरानगर निवासिनी और मृतका चंद्रप्रभा के पति रामदास और परिवारीजनों से मुलाक़ात की। भावुक हुए रामदास का हाथ पकड़ कर पुचकारते हुए मंत्री संदीप सिंह ने कहा, “बुरा समय है। अपना और परिवारीजनों का ख्याल रखिये। सब ठीक हो जायेगा।”

पीड़ित परिवार को सौंपा सहयोग राशि का चेक
इसके बाद वहां मौजूद लोगों और परिवार के सदस्यों ने अपनी पीड़ा और घटनास्थल का दुख बयां करना शुरू किया। सबकी बातों को ध्यान से सुनने के बाद मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि आप लोग अपने आंसुओं को काबू में कीजिये। आगे अभी बहुत कुछ करना है। इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवार को सहयोग राशि के चेक सौंपते हुए कहा कि माननीय प्रधानामंत्री और मुख्यमंत्री जी की ओर से यह छोटा सा सहयोग है। हम आपकी पीड़ा और नुकसान को कम तो नहीं कर सकते, लेकिन अभी हम लोग आपको एक छोटा सा आर्थिक सहयोग राशि दे रहे हैं, जो आपके बैंक अकाउंट में आएगा। आगे भी हम आपके काम आते रहेंगे। जो भी दिक्क़तें जो जरूर बताइयेगा।

घटना की हो रही बारीकी से जांच
अन्य समस्याओं के बावत सहयोग करने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि मामले का डिटेल दीजिये। सब काम करवा दिया जायेगा। सभी समस्याओं का निस्तारण होगा। परेशान मत होइए, थोड़ी सी हिम्मत बनाये रखिये। इस दुखद घटना के पीड़ित सभी परिवारों के साथ सरकार खड़ी है। सरकार की संवेदनाएं हर पीड़ित और उसके परिवार के साथ है।
रामदास के घर से बाहर निकलते हुए पत्रकारों से भी बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। घटना की जांच पूरी बारीकी से की जा रही है। रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें