राहुल के रोड शो में हुआ ब्लास्ट, थम गयी लोगो की सांसें, देखे VIDEO

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी तरह से आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रचार में जुट गए हैं। शनिवार को वे मध्यप्रदेश के जबलपुर पहुंचे। यहां उन्होंने 8 किलोमीटर लंबा रोड शो किया। हालांकि इसी दौरान एक हादसा हो गया, दरअसल पार्टी के कुछ उत्साही कार्यकर्ताओं ने रैली में राहुल गांधी के लिए ‘आरती’ की व्यवस्था की थी, लेकिन दीपक की लौ से वहां गुब्बारों में आग लग गई, जिससे वहां एक जोर का धमाका हुआ। हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ।

ये घटना तब हुई जब कुछ कार्यकर्ता राहुल गांधी की ओर ‘आरती’ की ट्रे लेकर बढ़ रहे थे, इसी दौरान गलती से वो गुब्बारों के संपर्क में आ गई और वहां एक जोरदार धमाका हुआ। गुब्बारों के फटने से राहुल गांधी थोड़ी ही दूरी पर थे। विस्फोट सुनने के बाद कुछ पलों के लिए, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ राहुल गांधी भी अचंभित रह गए।

पुलिस और एसपीजी ने जल्द ही स्थिति पर नियंत्रण लिया और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को पीछे धकेल दिया।

राहुल गांधी ने शनिवार को मध्यप्रदेश की पवित्र नदी नर्मदा की पूजा-अर्चना करने के बाद यहां अपना आठ किलोमीटर का रोड शो शुरू किया। राहुल ने अब्दुल हमीद चौक से रोड शो शुरू किया। आठ किलोमीटर लंबा रोड शो मार्ग पूरी तरह बैनर-पोस्टरों से पटा हुआ था। स्वागत से लिए 100 से अधिक मंच लगाए गए।

मध्यप्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले जब राहुल ने 17 सितंबर को भोपाल से रैली की थी, तब कैलाश मानसरोवर की यात्रा से लौट कर आए राहुल पोस्टरों में ‘शिवभक्त’ के रूप में नजर आए थे।

मुरैना में बोला पीएम मोदी पर जोरदार हमला

शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश पहुंचे. यहां पर उन्होंने सबसे पहले मुरैना में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में भ्रष्टाचार जमीन में होता है और इसका नुकसान किसान उठाता है. उन्होंने कहा कि हम जनता के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गांधी जी हिंदुस्तान की आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़े थे. उनका लक्ष्य था कि उन्हें उनका हक मिले. अंग्रेजों के जाने के बाद बड़े कदम लिए गए. बहुत प्रगति हुई. वोट का अधिकार दिया गया. संविधान बना. आज जो भी अधिकार हमें मिलते हैं वो संविधान के बल पर मिलते हैं. हरित क्रांति , सफेद क्रांति सब संविधान के बल पर हुआ.

राहुल गांधी ने कहा कि विजय माल्या वित्त मंत्री अरुण जेटली से मिलकर हिंदुस्तान का पैसा लेकर भाग गया. किसान अपनी जमीन के लिए लड़ता है .उसको उठाकर ये लोग बाहर फेंक देते हैं और उद्योगपतियों पर कोई कार्रवाई नहीं करते.

 

Back to top button
E-Paper